Thursday 20 August 2020

बिहार एसटीईटी परीक्षा 2020) परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों के लिए एडमिट कार्ड की तिथि भी सामने आ गई हैं।

 
 STET एसटीईटी परीक्षा 2020परीक्षा के लिये
एडमिट कार्ड की तिथि  सामने आ गई!

बिहार राज्य टेट (बिहार एसटीईटी परीक्षा 2020) परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे छात्रों के लिए एडमिट कार्ड की तिथि भी सामने आ गई हैं। बता दें कि सरकार ने राज्य टेट परीक्षा (बिहार एसटीईटी ऑनलाइन परीक्षा 2020) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि 25 अगस्त निर्धारित की गई है। ध्यान दें कि बिहार में, एसटीईटी परीक्षा 9 से 21 सितंबर तक फिर से आयोजित की जाएगी। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति एसटीईटी हर साल परीक्षा का आयोजन करती है। समिति ने ही फैसला किया कि सितंबर के दूसरे और तीसरे सप्ताह के बीच बिहार एसटीईटी 2020 परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी।

मुख्य जानकारी-
  • बता दें कि इस बार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने ऑनलाइन मूड में परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है।
  • पहले यह परीक्षा हमेशा ऑफलाइन मोड में होती थी।
  • बिहार राज्य टेट परीक्षा पहले जनवरी में आयोजित हुई थी, लेकिन किसी कारण सरकार दबाव में थी और सरकार ने बीच में ही इसे रद्द करने का फैसला किया था।
  • अब सरकार सितंबर में फिर से परीक्षा ले रही है, जो लाखों छात्रों के लिए राहत भरी खबर है।
  • जनवरी में बिहार एसटीईटी परीक्षा में लगभग ढाई लाख छात्रों ने भाग लिया था और इसके राज्य के 300 से अधिक शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।
  • बता दें कि नीतीश सरकार ने परीक्षा में धांधली की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया था और टीम ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि परीक्षा के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया गया था और प्रश्न पत्र की फोटो वायरल हुई थी।
  • 25 अगस्त को जारी होने वाले एडमिट कार्ड के माध्यम से आवेदकों को उनकी परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र से सूचित किया जाएगा
  • ध्यान दें कि परीक्षाएं 9 सितंबर, 10,11,14,15,16,17,18 और 21 को निर्धारित हैं।
  • जिन लोगों ने इसमें आवेदन किया है, वे बीएसबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • बीएसईबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'परीक्षार्थियों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए बोर्ड ने विभिन्न शिफ्टों में नौ दिनों में पुन: परीक्षा निर्धारित की है।

1 comment:

  1. Ye sarkar ham sab ke sath viswasghat ke siwa kuchh nahi kar sakti. Vartman sarkar jiski jaban ki koi values n ho jiski fasale balu ki ret ki tarah ho....ummid Insano se ki jati hai murkho se nahi...

    ReplyDelete

سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان

  سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان   10جنوری کو منائی جائےگی...