Saturday 26 September 2020

चुनाव के तारीखों के ऐलान होते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले 5 साल के योजना का किया ऐलान जिसमें शिक्षा और शिक्षक हैं बाहर

 
चुनाव के तारीखों के ऐलान होते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले 5 साल के योजना का किया ऐलान जिसमें शिक्षा और शिक्षक हैं बाहर!

पटनाः पिछले चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सात निश्चय के साथ चुनाव का शुरूआत किया था जिसमें से बहुत सारे कार्य आज बाकी पड़े हुए हैं तो बाकी सारे कार्य आधा अधूरा हुए हैं इस चुनाव का घोषणा होते ही नितीश सरकार ने फिर से 7 योजना का ऐलान किया है जिसमें शिक्षा और शिक्षक बाहर  जो कि  दुख दायक है किसी भी देश को मजबूत होने के लिए शिक्षा और शिक्षक आवश्यक होते हैं जिसके सरकार ने अगले 5 साल वाले मिशन से बाहर रखा चुनाव की तारीख़ों के ऐलान के बाद देर शाम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मीडिया से मुख़ातिब हुए और उन्होंने अगली सरकार की योजनाओं का खाका रख दिया. नीतीश कुमार ने अगली सरकार में 'सक्षम बिहार-स्वावलंबी बिहार' का नारा देते हुए सात निश्चय योजना के पार्ट-2 की घोषणा की यानि अगले सरकार में योजनाओं का लक्ष्य रखते हुए काम करेगी सरकार.


पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ़्रेन्स कर उन्होंने कहा कि हमने जनता से जो वादा किया और जिन योजनाओं को शुरू किया, उसको पूरा करने का काम किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय-1, जो अब लगभग पूरा हो चुका है.


जनता अगर दोबारा मौका देती है तो अगली बार हम सात योजना के पार्ट-2 को लेकर उसे पूरा करने का काम करेंगे.


नीतीश कुमार की सात योजना के पार्ट-2 की बड़ी बातें


1. युवा शक्ति बिहार की प्रगति: हर जिले में मेगा स्किल सेंटर बनाएंगे.


2.सशक्त महिला सक्षम महिला: इसके तहत इंटर पास करने वाली लड़की को 25 हजार और ग्रेजुएशन करने वाली लड़की को ₹50000 राज्य सरकार देगी.


3. हर खेत तक पहुंचेगा सिंचाई का पानी.


4. स्वस्थ गांव समृद्ध गांव: इसमें हर गांव में स्ट्रीट लाइट लगाया जाएगा और गांव को गंदगी मुक्त किया जाएगा, पशु पालकों की मदद की जाएगी.


5. आश्रय स्थल का निर्माण: हर शहर में वृद्धजनों के लिए आश्रय स्थल बनाए जाएंगे, शहरी गरीबों के लिए बहुमंजिला आवास बनाए जाएंगे। हर शहर में विद्युत शव गृह दाह बनाया जाएगा.


6. सुलभ संपर्क पथ: नई सड़क बनाए जाएंगे, जहां जरूरत पड़ेगी वहां फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाएगा.


7. सबके लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य सुविधा: बिहार के लोगों के साथ साथ बिहार में पशुओं के भी स्वास्थ्य की सुविधा की व्यवस्था बिहार के हर जगह पर उपलब्ध कराई जाएगी.


5 comments:

  1. सर,नगर निकाय के अंतर्गत नियुक्त शिक्षकों को अगले 5 वर्षों में भी राज्यकर्मी का दर्जा नहीं प्रदान करने की योजना आपके जैसा कुशल मुख्यमंत्री के लिए शोभा नहीं देता।हम सभी को पूर्ण विश्वाश हैं कि आप अगले 5 वर्षों में अगर आपको मौका मिला तो यह भी शिक्षकों का मुराद पूरा कर देंगे।

    ReplyDelete
  2. शिक्षक और शिक्षा समुदाय से संबंध रखने वाले सभी लोगों विचार-विमर्श करके फैसला लेने का यह आखिरी समय अगर आप लोगों ने गलत फैसला लिया तो आपका भविष्य हमेशा हमेशा के लिए अंधकार में चला ही जाएगा लेकिन आपके बच्चों का भी हाथ बद से बुरा होने वाला है बाकी आप सब समझदार है

    ReplyDelete
  3. कौन कौन योजना सफल हो रहा है या होने वाला है ये देखकर ही वोट करें।

    ReplyDelete
  4. इतना कहां किसी को फुर्सत है और जात का है तो कुछ भी चलेगा क्योंकि पढ़े-लिखे जाहिलों की कमी नहीं है यहाँ

    ReplyDelete
  5. Sir A.S.V ko 2012-2013 bhal kar fir panal ko radd kar diya aapna 6sal sa barojgar ha aapsa mari binte ha next bhar asv ko job danga thanks

    ReplyDelete

سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان

  سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان   10جنوری کو منائی جائےگی...