Tuesday 25 August 2020

मोदी सरकार 30 हजार रुपये तक की सैलरी पाने वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए कर सकती है बड़ी घोषणा, होंगे कई फायदे


 मोदी सरकार 30 हजार रुपये तक की सैलरी पाने वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए कर सकती है बड़ी घोषणा, होंगे कई फायदे


केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार नौकरीपेशा लोगों के लिए बड़ी घोषणा कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार 21 हजार रुपये से ज्यादा

 की सैलरी वाले नौकरीपेशा लोगों को ESIC का फायदा दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी सरकार कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के इस दौर में अधिक से अधिक लोगों को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से ESIC की नियमों में बदलाव करने की तैयारी कर रही है.


सरकार इसके तहत मेडिकल आर्थिक मदद के नियमों में बदलाव कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 30 हजार रुपये तक की सैलरी वालों को इन बदलावों को फायदा दिया जा सकता है.

: AGR बकाये का भुगतान नहीं करने पर कंपनी का स्पेक्ट्रम लाइसेंस रद्द किया जा सकता है: सुप्रीम कोर्ट

ESIC बोर्ड को जल्द ही भेजा जा सकता है यह प्रस्ताव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रम मंत्रालय नियमों में बदलाव की तैयारी शुरू कर दी है. ESIC बोर्ड को जल्द ही यह प्रस्ताव भेजा जा सकता है. बता दें कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने कहा था कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) की अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना के तहत बेरोजगारी लाभ के दावा का आवेदन करने के 15 दिनों के भीतर निपटान कर दिया जायेगा. ईएसआईसी के निदेशक मंडल ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर रोजगार गंवाने वाले लोगों को राहत प्रदान करते हुये इस साल 24 मार्च से 31 दिसंबर तक के लिये बेरोजगारी लाभ के तहत भुगतान को दोगुना कर दिया है.


4 comments:

سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان

  سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان   10جنوری کو منائی جائےگی...