Wednesday 28 October 2020

मतदान में मातम ,बिहार विधानसभा पहली चरण के दो अलग-अलग जिलों में दो व्यक्तियों की मौत

 

बिहार विधानसभा पहली चरण के  दो अलग-अलग जिलों में दो व्यक्तियों की मौत



नवादा.  वैश्विक महामारी पूर्णा  तो पूरे विश्व में तबाही मचा रहा है इसी के बीच बिहार विधान सभा  भी चल रहा है इसी बीच आज  नवादा और होता जिला के  पहले चरण के चुनाव में दो अलग-अलग व्यक्तियों का मृत्यु हो गया!खबर  बिहार के नवादा और रोहतास से आ रही है जहां वोटिंग (Bihar Election Voting) के दौरान एक पोलिंग एजेंट और मतदाता की मौत हो गई है. पहली घटना नवादा (Nawada) जिले के हिसुआ के फुलमा बूथ की है, जहां मतदान के दौरान ही पोलिंग एजेंट ने दम तोड़ दिया.

वही जानकारी के मुताबिक कृष्णा सिंह नाम के एजेंट को मतदान के दौरान ही हार्ट अटैक आया जिसके बाद उनको इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान ही कृष्णा सिंह की मौत हो गई. सीने में अचानक हुए दर्द से जब उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना के बाद पूरे परिवार में मातम छा गया है वहीं शव को सदर अस्पताल ले जाया गया है.

मौत की घटना रोहतास की है जहां वोट देने आए एक वोटर की मौत हो गई. मृतक की पहचान 65 वर्ष के हीरा महतो के तौर पर हुई है. घटना जिले के संझौली के मध्य विद्यालय उदयपुर की है जहां हीरा मतदान केंद्र संख्या 151 पर वोट देने आये था और उनकी मौत हो गई. बताया जाता है कि जब वो मतदान के लिए कतार में थे उसी दौरान बेहोश होकर गिर गए. जब तक लोगों को कुछ समझ में आता हीरा लाल की मौत हो चुकी थी. हीरालाल 65 वर्ष के थे और किसान थे. पुलिस ने इस घटना के बाद शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

बिहार में पहले फेज की वोटिंग के लिए 16 जिलों की 71 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 9 बजे तक मतदान की रफ्तार काफी धीमी है और लोग धीरे-धीरे अपनी सुविधा और कोरोनावायरस के खतरे का ख्याल रखते हुए बूथों तक अपना मत डालने के लिए जा रहे हैं.

No comments:

Post a Comment

سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان

  سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان   10جنوری کو منائی جائےگی...