Wednesday 9 September 2020

9:09 पर 9 मिनट के लिए बेरोजगार युवाओं का चला देश भर में कैंपेन टि्वटर ट्रेंड पर भी रहा एक नंबर पर

     9:09 पर 9 मिनट के लिए बेरोजगार युवाओं का चला देश भर में कैंपेन टि्वटर ट्रेंड पर भी रहा एक नंबर पर!

#टि्वटर ट्रेंड भी हुआ एक नंबर पर

2014 से लगता युवा बेरोजगारों की संख्या में काफी वृद्धि देखने को मिल रहे हैं इसी बीच करोना महाकाल में भी  लोगों को नौकरी गंवानी पड़ी है और सरकार द्वारा सभी नौकरियों को फिलहाल स्थगित किए जाने की वजह से देश भर में अलग-अलग ढंग से आवाज उठाई जा रहे हैं इसी बीच युवा बेरोजगार ने 9 सितंबर को 9:09 पर 9 मिनट के लिए कैंडल और लालटेन जला कर के विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया था इसी बीच देश के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शन देखने को मिले हैं वहीं विपक्षी दल के कई संगठनों ने युवाओं के साथ दिया है ज्ञात हो कि कैंडल मार्च के बाद युवाओं ने ट्विटर ट्रेंड भी चलाया था ट्रेड  भी एक नंबर पे रहा लेकिन देखना यह बेहद जरूरी है कि इसका असर मौजूदा सरकार को कितना पड़ता है!



   बेरोज़गारी को लेकर देश के कई हलाक़ों से आवाज़ें उठती रही हैं. बुधवार को इसे लेकर रात 9 बजे 9 मिनट कैंपेन चलाया गया जिसे कई विपक्षी दलों का भी समर्थन मिला है. इसमें अपने-अपने घरों की लाइट बंद करने की अपील की गई.


इसके साथ ही सोशल मीडिया ट्विटर पर #9बजे9मिनट टॉप ट्रेंड में रहा. देश भर के युवाओं और कई विपक्षी दलों के नेताओं ने इसे लेकर ट्वीट करने शुरू कर दिए. इससे यह हैशटैग टॉप ट्रेंड में बना रहा, कंगना रनौत को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर जा पहुँचा.

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने भी मोमबत्ती जलाकर युवाओं का साथ दिया.

बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और राबड़ी देवी ने लालटेन लेकर इसमें भाग लिया.

इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि बिहार बेरोज़गारी का केंद्र बन चुका है.



सोशल मीडिया पर लोग तस्वीरों और पोस्ट के के साथ इस हैशटैग का इस्तेमाल कर रहे हैं.


No comments:

Post a Comment

سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان

  سالار اردو جناب غلام سرور کی یوم ولادت بہار اسٹیٹ اردو ٹیچر س ایسوسی ایشن کیطرف سے تقریب یوم اردو منانا کا اعلان   10جنوری کو منائی جائےگی...